Har din kuch naya sikhe

जोधपुर | कारगिल विजय दिवस 26 जुलाई 2020 को कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना की वीरता को मनाने के लिए जोधपुर सैन्य स्टेशन पर कोणार्क कोर द्वारा मनाया गया। इस अवसर पर, लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी, सेना मेडल , विशिष्ट सेवा मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग कोणार्क कोर ने इस जीत को संभव बनाने के लिए अंतिम बलिदान देने वाले बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए कोणार्क युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।
     

कारगिल विजय दिवस को ’ऑपरेशन विजय’ की सफलता के नाम पर रखा गया है, जो 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी घुसपैठियों पर हासिल की गई जीत की याद दिलाता है। यह ऑपरेशन बहादुरी और वीरता की गाथा थी जो 80 दिनों तक चली और घुसपैठियों के निष्कासन के साथ समाप्त हुई। 13000 से 18000 फ़ीट तक की ऊँची चोटियों और कठिन प्रतीत होने वाली चोटियों पर लड़ते हुए, हमारे भारतीय सैनिकों ने जो हासिल किया वह किसी चमत्कार से कम नहीं था। पूरे देश को भारतीय सेना के इस विजय पर गर्व है।

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.