Har din kuch naya sikhe


हाल ही में भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण देश के टॉप 50 आईएएस की सूची जारी की हैं जिसमें राजस्थान के बाड़मेर जिले के कालेवा गांव के आईएएस बलवन्त सिंह महेचा(जिला कलेक्टर,पुरी-उडीसा) को टॉप 7th रैंक मिली है !...पूरे भारत में टॉप 10 रैंक का प्रशासनिक अधिकारी बाड़मेर जिले का होना पूरे जिले सहित सम्पूर्ण राजस्थान के लिए अत्यन्त ही गौरव की बात हैं ! वाकई में आदरणीय बलवन्त सिंह जी की कर्तव्यनिष्ठा व समर्पण के जज्बे को सैल्यूट हैं ! आज उडीसा ही नहीं देश के हर जिले में बलवन्त सिंह जी जैसे जिला कलेक्टरो की जरूरत हैं! बलवन्त सिंह जी ने उडीसा में जिस प्रकार की सेवाएं दी वह वाकई में किसी दैवीय शक्ति से कम नहीं है आज उडीसा की जनता बलवन्त सिंह जी को अपना भगवान मानती हैं ! 
मुझे गर्व है कि बलवन्त सिंह मेरे प्रिय शिष्य रहे हैं और जब आज उनकी प्रसिध्दि के समाचार सुनते है तो दिल खुशी से गदगद हो जाता हैं,तथा अत्यन्त गर्व महसूस होता हैं !
जब मैं अध्यापन की सर्विस के साथ-साथ प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी कर रहा था, उस समय से ही बलवन्त की अपने कार्य के प्रति लगन व निष्ठा अद्भुत थी, बलवन्त जब छोटी कक्षाओ में था तब भी मेरे से प्रतियोगिता दर्पण तथा विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तके ले जाया करता था तथा उसे पुस्तको से अत्यन्त ही लगाव व प्रेम था ! स्कूली के शिक्षा के बाद भी लगातार बलवन्त मेरे से मार्गदर्शन प्राप्त करता रहा व अपनी तैयारी के बारे में बताता रहता था ! आज ऐसे शिष्यो का गुरू होने पर बडे ही गर्व की अनुभूति होती है !

         यह आशा व उम्मीद करते है कि आदरणीय बलवन्त सिंह जी की दबंग व उत्कृष्ट सेवाओं के चलते जल्द ही भारत सरकार प्रधानमंत्री जी के निजी सचिवो के लिए बलवन्त सिंह जी का नाम प्रस्तावित करेगा जिससे बाड़मेर जिले ही नहीं ब्लकि सम्पूर्ण राजस्थान के अंतिम छौर पर बैठे स्थानीय गरीब किसान का भला हो सकेगा

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.