Har din kuch naya sikhe

बायतू | पंचायत समिति सभागार में रविवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की मौजूदगी में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों व सभी विभागीय अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक आयजित हुई। बैठक में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कोरोना से आमजन को अधिक से अधिक बचाव के लिए आमजन में जागरूकता लाने तथा होम कवारेंटेंन में रहने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करना आवश्यक है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पिछले तीन दिनों से अपने विधानसभा क्षेत्र के होमवर्क पर है। वे अपने गृह क्षेत्र के गांवों का दौरा कर कोरोना में उपजे हालातों के साथ ही अन्य जनसमस्याओं के जल्द समाधान को लेकर लगातार पाटोदी, गिड़ा के बाद बायतू पंचायत समिति में अधिकारियों के साथ बैठकों के जरिये ग्रास रूट के हालात जान रहे है। वहीं कोरोना महामारी से निपटने के साथ ही जनसमस्याओं के समाधान की कार्य योजना बना रहे है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बैठक में कहा कि नरेगा में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने, उपखंड क्षेत्र की चिकित्सा व्यवस्थाओ को बेहतर बनाने, बिजली कटौती से निजात दिलाने के लिए बार बार आ रहे फाल्ट को दुरूस्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। 
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बैठक में बताया कि पिछले लंबे समय से बायतु क्षेत्र में कई पेयजल परियोजनाओं का काम ठप पड़ा था जिनको कार्य को फिर से शुरू करवाया गया है ताकि अधिकतम गांव- ढाणियों तक पीने का पानी पहुंचाया जा सके। बैठक में राजस्व मंत्री ने बार बार हो रहे टिड्डी के हमले पर चिंता जताते हुए कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में सभी किसानों के साथ मिलकर ही इस टिड्डी पर नियंत्रण किया जा सकता है। इसके लिए सरकार छड़काव के लिए दवाईयां व ट्रैक्टर मशीन उपलब्ध करवाएगी मगर जनसहभागिता जरूरी है।
इस मौके पर खोथो की ढाणी सरपंच हिमथाराम खोथ ने व्यक्तिगत टांको की लागत बढ़ाकर तीन लाख करने व अन्य जनकल्याणकारी कार्यों के लिए राजस्व मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए नरेगा में रोजगार बढ़ाने व लिफ्ट केनाल परियोजना के तहत बिछी पाईप लाईनो के विटीसी से आगे कनेक्शन जारी करने की मांग की। जनप्रतिनिधि डूंगरराम काकड़, बाबुसिह धतरवाल, गोमाराम पोटलिया ने विभिन्न जनहित के मुद्दे सदन में उठाए।

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.