Har din kuch naya sikhe

पाटोदी | राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को कोविड-19 के सम्बन्ध में बनी ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तरीय निगरानी समितियों की समीक्षात्मक बैठके की। उन्होंने शुक्रवार को पंचायत समिति पाटोदी,ग्राम पंचायत साजियाली पदमसिंह और नवनिर्मित ग्राम पंचायत खारी नाडी का दौरा किया।उन्होंने बतया की हम सबको सतर्क रहना हैं,पूर्ण सावधानिया बरतनी हैं। उन्होंने अधिकारियो तथा जनप्रतिनिधयों को निर्देश दिया की आमजन को आ रही समस्याओं का समाधान कर रहत दी जाये तथा नरेगा योजना के तहत रोजगार भी प्रदान करवाया जाये। 

कोई भूखा नहीं सोए- उन्होंने कहा इस वैश्विक महामारी के समय हमें बिना भेदभाव,राजनीति के आमजन की मदद करनी चाहिए। साथ ही हमें यह भी ध्यान रखना है की हमरे गली-मोहल्ले में कोई भूखा नहीं सोए। 

14 दिन तक रखे क्वारेंटाइन- अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों तथा अप्रवासी मजदूरों, छात्रों आदि को 14 दिन होम क्वारेंटाइन कर उनसे निर्देशों की पूरी पलना करवाई जाए। 

आवश्यक सावधानी बरतें- मंत्री ने कोरोना योद्धाओं को मास्क और सेनिटाइजर के साथ-साथ कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश दिए। 

चिकित्सा एवं प्रशासनिक अधिकारियों से कॉविड-19 की रोकथाम के लिए चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों, प्रवासी लोगों की स्क्रीनिंग,जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के सम्बन्ध में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने रोजगार उपलब्ध करवाने, जॉब कार्ड में नाम जुड़वाने तथा खाद्य सुरक्षा में वंचित लोगों के नाम जोड़ने के दिशा-निर्देश दिए। 

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.