Har din kuch naya sikhe

सरकार भले ही लंबे लंबे वादे करें लेकिन मीठा पानी की तो दूर की बात लोगों को समय पर खारा पानी नसीब नहीं हो रहा है।
सिणधरी ।उपखंड क्षेत्र पायला खुर्द में जीएलआर का तो निर्माण तो करवाया दिया लेकिन पानी के अभाव में कई जीएलआर जर्जर हो गई तथा कई जीएलआर पानी के अभाव सूखी पड़ी है। जिसके कारण ग्रामीण इलाकों में रह रहे ग्रामीणों को पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही। वहीं जलदाय विभाग द्वारा ग्रामीण इलाकों में लाखों रुपए खर्च कर ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करवाने के लिए जगह-जगह पर जीएलआर का निर्माण तो करवाया जा रहा है लेकिन जीलएआर में पानी नहीं आने के कारण जलदाय विभाग द्वारा खर्च किए गए लाखों रुपए का लाभ ग्रामीण इलाकों के ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है।

लाखों रुपए खर्च लेकिन ग्रामीण प्यासे -सिणधरी क्षेत्र के पायला खुर्द मेघवालो ढाणी नेतार नाडी ग्रामीण इलाके में जलदाय विभाग द्वारा लाखों रुपए खर्च कर जीएलआर का निमार्ण करवाया गया लेकिन जीएलआर में पानी नहीं पहुंचने के कारण जीएलआर जर्जर हो गई तथा कहीं पर पानी के अभाव में सूखी पड़ी है। वहीं ग्रामीणों को जीएलआर में पानी नहीं पहुंचने के कारण ग्रामीणों को महेंगे दामों में पानी खरीदकर प्यास बुझानी पड़ रही है। वहीं जलदाय विभाग लाखों रुपए की लागत से ग्रामीण इलाकों में जीएलआर तो बना दी लेकिन पानी नहीं आने के कारण ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण ग्रामीणों को अन्य गांव से पानी का टैंकर मंगवाना पड़ रहा

कागजों में दिखाई दे रहे जीएलआर

जीएलआरों पर जलदाय विभाग द्वारा खर्च किए गए लाखों रुपए मात्र काजगी साबित हो रही है। वहीं जनप्रतिनिधियों द्वारा गांवों में जाकर जन समस्या सुनते तथा समस्याओं के समाधान का मात्र आश्वासन देते हैं। जनप्रतिनिधियों द्वारा ग्रामीण इलाकों में जाकर पानी को लेकर ग्रामीण समस्या से अवगत करवाते हैं तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा ग्रामीणों के सामने ही जलदाय विभाग के अधिकारियों को दूरभाष पर फटकार लगाते है तथा जनप्रतिनिधियों को दौरे के दौरान ग्रामीणों को एक बार खुश कर देते है। उसके बाद समस्या जस की तस हो जाती है! 


इनका कहना है- यह पानी की पाईप लाईन ग्राम पंचायत मोतीसरा से संचालित होती है, जो वर्तमान में चालू है। पायला खुर्द क्षेत्र में आने से पहले ही निजी स्वार्थ के लिए पानी को अवैध वाल लगाक रोक देते हैं। इसलिए जीएलआर तक पानी नहीं पहुँच पाता है। जनता बहुत दुखी है जनता को समय पर पानी नसीब नहीं हो रहा है।
मुलाराम मेघवाल
 सामाजिक कार्यकर्ता





इनका कहना है - पानी की समस्या को लेकर लोग बहुत  दुखी है पानी को लेकर सरकार  ने  बड़े-बड़े वादे किए थे वह आज  इस धरातल पर खोखले साबित हो रहे हैं  लोगों को मीठे पानी के लिए महंगे दामों मे टैकर  मंगवाना पड़ता है ।
वार्ड जनप्रतिनिधि- ओमप्रकाश जोशी पायला खुर्द

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.