Har din kuch naya sikhe

सिणधरी | कोरोना वायरस की अब तक कोई दवा न बन पाने के के कारण लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए पीएम ने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने को देशभर में लॉकडाउन किया है। उसके बाद भी सिणधरी कस्बे एवं आसपास के लोग सोशल डिस्टेंस का पालन गंभीरता एवं जागरूकता से नहीं कर रहे हैं। बाजार खुलने के बाद भी खरीदार एवं दुकानदार मिलकर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे है। यह कार्य पुलिस की ढील के कारण हो रहा है। 
शहर के मुख्य बाजार, किराना बाजार, सब्जी मंडी, खाद्य एवं दैनिक वस्तुओं की दुकानें खोली जा रही है। इस दौरान बाजार में सैडकों लोगों की भीड़ सब्जी, आटा, तेल, दाल, चावल आदि खाद्य वस्तुओं के अलावा दैपिक उपयोग वाली वस्तुओं की खरीदारी कर रही है। खरीदारी करने आए लोग बगैर सोशल डिस्टेंस बनाए खरीदारी में जुटे रहे। अधिकांश लोगों ने मुंह पर मास्क भी नहीं लगाया। दुकानदार भी दुकानों के सामने बने सोशल डिस्टेस बनाए रखने वाले घेरे में खरीदारों को खड़े किए बगैर सामान उपलब्ध कराते रहे। सार्वाधिक सोशल डिस्टेंस को लेकर लापरवाही सब्जी मंडी व एसबीआई बैंक के आगे देखी गई। लोग एक दूसरे के बिल्कुल नजदीक खड़े होकर सब्जी खरीदते रहे। बाजार में कोई भी पुलिसकर्मी की तैनाती न होने से लोग मनमाने ढंग से खरीदारी करते रहे। खरीदारी करते समय लोग भूल गए कि कोरोना एक संक्रामक बीमारी है। जिससे बचना ही सबसे बड़ा बचाव है। वहीं दूसरी ओर एसबीआई बैंक के आगे लोगों की भीड़ उमड़ी जहां किसी प्रकार के नियमों की कोई पालना नहीं हो रही थीं। एसबीआई बैंक के कर्मचारियों की ओर से भी कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। जिसकी वजह से वहाँ लोगों का जमावड़ा हो गया । इसी प्रकार लापरवाही चलती रही तो आने वाले समय में सिणधरी क्षेत्र में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.