Har din kuch naya sikhe

पहला फर्ज- बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों को.. होम कवारेंटाइन पर रहने की पालना करवाएं..समझाईश करें..वे कम से कम 14 दिनों तक किसी भी स्थिति में अपने परिवार वालों, रिश्तेदारों, पड़ौसियों और गांव वालों के संपर्क में नहीं आएं..इसके लिए समझाईश करें..
प्रशासन की इजाजत के बिना पिछले दरवाजों से लौटने वालों की प्रशासन को सूचना दें, साथ ही उनकी भी स्वास्घ्य जांच करवाकर उन्हें भी होम कवारेंटाइन अवश्य करावें।
यानी बाहर से लौटा हुआ हर सख्श..14 दिनों तक किसी के मिल नहीं पाए.. यह जिम्मेदारी हमारी और आप सबकी है।

दूसरा फर्ज:- सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी..यथा सोशियल डिस्टेन्स अपनाएं, मास्क अवश्य लगाएं, बिना खास वजह घरों से बाहर नहीं निकालें, बार बार साबुन से हाथ धोएं..संभव हो तो सेनेटाइजर का प्रयोग करें।

तीसरा फर्ज:- गांव और अपने आसपास के क्षेत्र में काम कर रहे प्रशासन व पुलिस के कार्मिक, स्वास्थ्यकर्मी आदि सभी वॉरियर्स की हर संभव मदद करें..उन्हें सभी प्रकार की सूचनाएं देकर हरदम अपडेट रखें, उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखें।

चौथा फर्ज;- किसी भी अनजान व्यक्ति से लेनदेन, खरीद फरोख्त, टचिंग संपर्क में न आएं, संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि की तुरंत पुलिस और प्रशासन को सूचना दें।

बस इतना करें तो- पक्का समझो, हार जाएगा कोरोना।।
अगर ऐसा नहीं किया तो- कोरोना को रोना ही होगा।।

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.