Har din kuch naya sikhe

मरुवाणी न्यूज़ नेटवर्क @ जैसलमेर  || जैसलमेर जिले के खुईयाला गांव में  बालिका शिक्षा के पिछड़ेपन के मिथक को तोड़कर एक बेटी अब डॉक्टर बन गई है और यह गांव की पहली डॉक्टर बनी हैं । अनिता पुत्री श्री दादूराम इनखिया (XEN) ने जोधपुर स्थित  SN Medical College से एमबीबीएस पूरी कर ली हैं और अब डॉक्टर बन चुकी हैं ।  अनीता ने अपनी 10वीं तक की पढ़ाई गांव के सरकारी विद्यालय से ही प्राप्त की हैं । अनिता ने  अपनी प्रतिभा व मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है । 
ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी कई बालिकाएं होती हैं जिनमें प्रतिभाओं की कोई कमी नही होती है लेकिन कई कारणों से वो उच्च शिक्षा प्राप्त नही कर पाती है इन बालिकाओं व उनके परिजनों को ऐसी बेटियों से प्रेरणा लेकर अपने हुनर को साबित करने के लिए मेहनत करनी चाहिए । 
 वहीं अनिता की चचेरी बहन रेखा भी जोधपुर से एमबीबीएस कर रही है ।  ऐसी बेटियों पर पूरे समाज को गर्व महसूस होता है और हम इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं ।
बधाई और शुभकामनाएं 💐💐💐

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.