Har din kuch naya sikhe

नई दिल्ली | पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस से जंग में 50 लाख रुपये की सहायता की है। विश्व क्रिकेट के लगभग सभी बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले तेंदुलकर ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख तो मुख्यमंत्री राहत कोष में भी इतने ही रुपये दान किए।
कई सामाजिक संस्थाओं और चैरिटी से जुड़ें तेंदुलकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों की ही मदद करना चाहते थे। सचिन के अलावा इस जानलेवा महामारी के खिलाफ आगे आने वाले खिलाड़ियों में पठान बंधुओं का भी नाम प्रमुख है। इरफान और यूसुफ ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेस मास्क दान किए हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे स्थित एक एनजीओ के माध्यम से 1 लाख रुपये का योगदान दिया।

क्रिकेटर्स के अलावा पहलवान बजरंग पुनिया और धावक हिमा दास कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्होंने कोविड-19 के खिलाफ जंग में अपना वेतन दान किया है। शटलर पीवी सिंधु ने भी गुरुवार को 10 लाख रुपये की मदद की। इस ओलंपिक मेडलिस्ट ने तेलंगाना और आंध्रप्रदेश सरकार को पांच-पांच लाख रुपये दान में दिए हैं।
 
कहां हैं भारतीय कप्तान कोहली?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की ओर से अबतक कोई मदद की घोषणा नहीं की गई है, जिसकी वजह से फैंस सोशल मीडिया पर सवाल भी उठा रहे हैं। एक फैन ने ट्वीट में लिखा, 'हमारे देश में क्रिकेटर्स सबसे ज्यादा अमीर खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी तक जरूरत के समय कोई भी आगे नहीं आया है।

एक टिप्पणी भेजें

ऊपर दी गई जानकारी के बारे में आप क्या सोचते हैं, टिप्पणी करके हमे जरूर बताएं।

मरूवाणी न्यूज़ नेटवर्क

E-Maruwani

{picture#https://1.bp.blogspot.com/-g3gBMdDs4ao/Xgo2EgPt2LI/AAAAAAAACy8/mphOhpKBAiIC5-6zPUe9xStOu9Da3WdvQCNcBGAsYHQ/s1600/Author.png} Indian Youtuber and Young Bloggers. {facebook#Yhttp://fb.com/ranaram.bhatia.5} {twitter#http://twitter.com/ranarambhatiya} {google#http://google.co.in/search/ranarambhatiya} {youtube#http://youtube.com/ranarambhatiya} {instagram#http://instagram.com/ranarambhatiya}
Blogger द्वारा संचालित.